FoodHomemadeVideo Kosh

4 तरह की मैग्गी बनाने का तरीका। 4 TYPES OF MAGGI RECIPE

चलिए दोस्तों आज हम आपको चार तरह की मैग्गी बनाने का तरीका बताते है। नार्मल मैग्गी तो सब ने खाई है।  तो अगर हम मैग्गी को  बिरयानी से जोड़ दे तो कैसा रहेगा, मैगी बिरयानी हो  जायेगा। उसी तरह हम नए – नए  तरीके बताएँगे जिससे आप अपनी मैग्गी को ओर भी स्वादिष्ट बना । आप इसमें अपने मन पसंदीदा चीज़ें भी डाल सकते हैं , जैसे शिमला मिर्च ,गाजर ,सोया सॉस ,ग्रीन सॉस ,आदि। आजक्ल रेस्ट्रॉन्ट में भी तरह तरह की मैग्गी मिलती है जो हम घर में बनाना सीखेंगे। तो चलिए शुरू करते है मैगी बनाना।

4 maggie
Image credit: bharatzkitchen

1. चाइनीज़ मैग्गी (CHINESE MAGGI)

तो दोस्तों आज हम आपको सबसे पहले चाइनीज़ मैगी बनाने के बारे में बताएँगे। इस मैगी में हम चाइनीज़ तड़का लगाएंगे , जिससे हमारी मैगी और भी मज़ेदार बन जाएगी। चाइनीज़ मैगी  बनाना बड़ा आसान है , इसको कोई भी बना सकता है। इसमें हम नार्मल मैगी फ़्लवोरस के अलावा हम सोया सॉस , चिली सॉस ,विनेगर , काला नमक भी ऐड करेंगे जो हमारी मैगी को चाइनीज़ स्टाइल में बनाएगा। इसमें हम अपने हिसाब से सब्ज़ियाँ भी डाल सकते हैं। बन ने के बाद आपको बिलकुल चाइनीज़ फ़ूड जैसा लगेगा। तो चाइनीज़ मैगी आप भी एक बार ज़रूर बना कर देखें।

chinese

 

2. चिली मैगी  (CHILLI MAGGI)

चिली मैगी हम आराम से घर में बना सकते है। यह मैगी थोड़ी स्पाइसी और मसालेदार होगी। इस मैगी में मेन रोल टमाटर और मिर्ची का है , जो हमारी मैगी को स्पाइसी बनाएगी। यह मैगी थोड़ी चटपटी रहेगी पर खाने में स्वादिष्ट होगी। इसमें भी आप थोड़ी सब्ज़ियाँ ऐड कर सकते है , साथ ही इसमें रेड चिली सॉस और टोमेटो सॉस भी डाल दे।आप इस मैगी को ड्राई भी बना सकते है और ग्रेवी वाली भी बना सकते है। यह मैगी दोनों तरीको से बन जाती है। आप भी इसको बना कर ज़रूर देखें।

chilli maggi

3. चीज़ मैगी  (CHEESE MAGGI)

आजकल चीज़ तो सबको पसंद है , चाहे वो बड़े हो या बच्चे चीज़ सभी लोग खाते है। तो अगर हम मैगी को चीज़ से जोड़ दे तो कैसा रहेगा, यह चीज़ मैगी बन जाएगी। सुनने में ही मुँह में पानी आगया। चीज़ मैगी बनाने में आपको पाँच से दस मिनट लगेंगे।चीज़ मैगी को इटैलियन मैगी भी कहते है। इस मैगी में मेन इंग्रेडिएंट्स चीज़ और दूध हैं । इसको बनाने के लिए आपको पहले वाइट सॉस बनाना होगी और बाद में फ़्लवोरस के लिए आप ओरिगैनो ,चिली फलैक्स भी ऐड कर सकते है। यह मैगी तोह सबको पसंद आएगी। आप भी चीज़ मैगी बनाकर खाएं और बच्चो को भी खिलाएं।

cheese maggi

 

4. बिरयानी मैगी  (BIRYANI MAGGI)

बिरयानी तो सबको पसंद है , तो अगर हम बिरयानी के फ़्लवोरस को मैगी में ऐड करे तोह यह बिरयानी मैगी बन जाएगी। यह बिरयानी मैगी बहुत स्पेशल है। इसमें हम बिलकुल बिरयानी वाला टच  देंगे। इस मैगी में हम गरम मसाले और दही भी डालेंगे। इसमें हम बहुत  सारे मसाले भी ऐड करेंगे जैसे बिरयानी मसाला ,मैगी मसाला ,हल्दी ,अदि। पकने के बाद यह मैगी  बहुत ही ज़ायकेदार बनेगी ,जिसे खाने में आपको मज़ा आजएगा। लोग ज़्यादा इस मैगी के बारे में जानते भी नहीं है। तो आप इसे बनाइए और दूसरों को भी बिरयानी मैगी बनाना सिखाएं।

biryani maggi

COMPLETE VIDEO TUTORIAL

पूरी वीडियो देखिये और haratzkitchen के साथ चारों तरह की मैगी बनाने की रेसिपी देखिये। इस वीडियो में आपको अच्छे से डिटेल में मैगी बनाने का तरीका बताया है। सभी मैगी की रेसिपी को स्टेप बाई स्टेप देखिये और बनाइये। यह सारी मैगी आराम से आप घर में बना सकते हैं। साथ ही अपनी मन पसंदीदा सब्ज़ियां भी ऐड कर सकते है और फ़्लवोरस भी ऐड कर सकते है।तो वीडियो ज़रूर देखें और ट्राइ करें।

Video credit: bharatzkitchen

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button